इंस्टाग्राम ऐप को ओपन किए बिना इंस्टाग्राम पर स्टोरी कैसे पोस्ट करें

इंस्टाग्राम ऐप को ओपन किए बिना इंस्टाग्राम पर स्टोरी कैसे पोस्ट करें

नमस्कार दोस्तों, आज हम हमारे इस आर्टिकल में आपको एक नए ऐप 'थ्रेड्स फ्रॉम इंस्टाग्राम' के बारे में बताएंगे। 'थ्रेड्स फ्रॉम इंस्टाग्राम' ऐप क्या है, यह कैसे काम करती हैं, और आप इस नए ऐप का उपयोग करके बिना इंस्टाग्राम को ओपन किया ही अपनी स्टोरेज को कैसे पोस्ट कर सकते हैं। 

अगर आपको इसके बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है, तो आप हमारी इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ते रहिए। हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से इस ऐप के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। 

इंस्टाग्राम पर स्टोरी क्या है -

अभी बाकी सभी पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की तरह ही इंस्टाग्राम भी 500 मिलियन यूजर्स के साथ एक सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इंस्टाग्राम स्टोरीज पर यूजर्स के द्वारा 24 घंटे के लिए फोटो और वीडियो को शेयर किया जा सकता है। 

इंस्टाग्राम के फीचर जिसमें बिना ऐप को ओपन किए ही यूजर्स अपने डीएम और मैसेज का जवाब दे सकते हैं। इस फीचर को तो इंस्टाग्राम ने पहले ही यूजर्स के लिए शुरू कर दिया था। लेकिन अभी इसी फीचर की ही तरह यूजर्स इंस्टाग्राम पर बिना ऐप को ओपन किए ही अपनी स्टोरीज को अपलोड कर पाएंगे। 

इन नए फीचर्स से इंस्टाग्राम पर स्टोरीज को अपलोड करना बहुत ज्यादा आसान हो गया है। और अब तो यूजर्स बिना ऐप को ओपन किए ही स्टोरीज को अपलोड कर पाएंगे और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकेंगे। इस फीचर का उपयोग करके दूसरों की स्टोरीज को भी देखा जा सकता है। 

इंस्टाग्राम ऐप को ओपन किए बिना स्टोरीज कैसे पोस्ट करें - 

इंस्टाग्राम पर स्टोरीज को अपलोड करने के लिए 'थ्रेड्स फ्रॉम इंस्टाग्राम' नामक एक कैमरा ऐप का उपयोग किया जाता है। यूजर्स इस ऐप को Google Play Store और Apple ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद इसका उपयोग करके इंस्टाग्राम पर स्टोरी को अपलोड किया जा सकता है। 

इस ऐप को डाउनलोड करने से लेकर इंस्टाग्राम पर स्टोरेज को अपलोड करने के बारे में स्टेप बाय स्टेप बताया गया है। 

➤  सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या एप्पल एप स्टोर पर जाएं और ‘थ्रेड्स फ्रॉम इंस्टाग्राम’ ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर ले। 

➤  इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ऐप को ओपन करें और यह ऐप ऑटोमेटिक ही आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को लॉग इन कर लेगा। लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन में Instagram ऐप नहीं है, तो सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में में लॉग इन करना होगा। 

➤  इंस्टाग्राम के अकाउंट में लॉग इन करने के बाद आप अपनी पसंद के कुछ लोगों को जोड़ सकते हैं, जिनके साथ आप अपनी स्टोरेज को शेयर करना चाहते हैं। 

➤  इसके बाद इसे कैमरा, माइक्रोफोन और गैलरी जैसी परमिशन के लिए अलाउ करना होगा। 

➤  इस ऐप में यूजर्स को तीन ऑप्शन दिए जाते हैं, जिसमें पहले में - दूसरों की स्टोरी देख सकते हैं। दूसरे से आप अपनी स्टोरीज अपलोड कर सकते हैं, और ऑप्शन तीसरा डीएम DM ( डायरेक्ट मैसेज ) के लिए है। 

➤  इसके बाद अपनी स्टोरी को अपलोड करने के लिए कैमरा आइकन के साथ दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करें, अब उस वीडियो या फोटो पर क्लिक करें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं। इसके साथ फ़िल्टर, स्टिकर, कैप्शन का भी उपयोग कर सकते हैं। 

➤  एक बार सब कुछ हो जाने के बाद, अपनी स्टोरी को पोस्ट करने के लिए ऊपर की ओर दिए गए एरो के आइकन पर क्लिक करें। 

निष्कर्ष 

हमने आपको आज इस आर्टिकल में 'थ्रेड्स फ्रॉम इंस्टाग्राम' मोबाइल ऐप के बारे में बताया है, कि 'थ्रेड्स फ्रॉम इंस्टाग्राम' ऐप क्या है, यह कैसे काम करती हैं, और आप इस नए ऐप का उपयोग करके बिना इंस्टाग्राम को ओपन किया ही अपनी स्टोरेज को कैसे पोस्ट कर सकते हैं। इसी प्रकार के टेक्नोलॉजी से रिलेटेड और अधिक जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

Post a Comment

0 Comments